Result Bus

Search
Close this search box.
India's First 4-Geared Electric Bike

India’s First 4-Geared Electric Bike : सिंगल चार्ज में जाएगी 150 किलोमीटर !

Facebook
Telegram
WhatsApp
Twitter

India’s First 4-Geared Electric Bike: आज के समय हर दिन रोजाना मार्केट में इलेक्ट्रिक बाइक आ रही है। पेट्रोल की बढ़ती हुई समस्याओं एवं पोलूशन को देखते हुए लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक बाइक की तरफ बढ़ता जा रहा है लेकिन इसके साथ समस्या यह थी कि यह बाइक अब तक ज्यादा माइलेज नहीं दे रही थी जिसके कारण लोग लेने से संकोच कर रहे थे।

लेकिन प्रतिदिन नए नए एक्सपेरिमेंट होते रहते हैं और आपको बता दें कि मार्केट में पहली बार कोई ऐसी बाइक आई है जो इलेक्ट्रिक है और गियर सिस्टम पर काम करती है इसके पहले आने वाले हर एक बाइक केवल एक्सीलेटर पर काम करते थे। और उनकी क्षमता कम थी। वह कम स्पीड में चलते थे एवं एक बार चार्ज करने में ज्यादा दूरी भी नहीं कर सकते।

इस भाई की खास बात यह है कि आप इसे एक बार चार्ज करके डेढ़ सौ से ज्यादा किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं। आजकल में जानेंगे इस खास बाइक की खासियत, प्राइस और भी बहुत कुछ। अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक के दीवाने हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

India's First 4-Geared Electric Bike

कंपनी का नामMatter Energy
आर्टिकल का नामIndia’s First 4-Geared Electric Bike
लॉन्चिंग डेटअप्रैल 2023
टाइपइलेक्ट्रिक बाइक
मॉडलतीन अलग-अलग वेरिएंट
गियर की संख्या4 गियर
बैटरी कैपेसिटी5 किलो वाट
चार्जिंग टाइम5 घंटे
प्राइस1.5 लाख से लेकर 1.75 लाख रुपए
कंपनी लोकेशनगुजरात, अहमदाबाद
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://matterenergy.in/

India’s First 4-Geared Electric Bike की खास बात क्या है?

इस बाइक की सबसे खास बात यह है कि इसे आप एक बार चार्ज करके 150 किलोमीटर तक जा सकते हैं। इस बाइक में 4 गियर दिए गए हैं जिसके कारण इसकी विशेषता और बढ़ जाती है। अन्य इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना में यह इलेक्ट्रिक बाइक ज्यादा माइलेज देती है।

गियर होने के कारण इस बाइक की पावर बढ़ जाती है और यह ज्यादा वजन लेकर जा सकता है। इलेक्ट्रिक बाइक होने के कारण इससे कार्बन का उत्सर्जन 0 हो जाएगा और हमारा वातावरण सुरक्षित रहेगा।

इसकी तुलना में अन्य कंपनियों द्वारा जारी किए गए इलेक्ट्रिक बाइक की माइलेज कैपेसिटी कम है और स्पीड भी इसकी तुलना में बहुत कम है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को गुजरात के Matter Energy कंपनी द्वारा बनाया गया है और बहुत ही जल्दी से मार्केट में शानदार डिजाइन के साथ लांच कर दिया जाएगा।

Matter Energy Company Kya Karti Hai?

Matter Energy Company भारत में बहुत तेजी से ग्रो करने वाली इलेक्ट्रिक बाइक कंपनी है। या कंपनी गुजरात के अहमदाबाद शहर में स्थित है। इस कंपनी का मुख्य उद्देश्य है कि फ्यूचर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके पोलूशन फ्री इलेक्ट्रिक बाइक बनाएं और लोगों को बेहतर अनुभव दे पाए।

इस कंपनी ने हाल ही में इंडिया की पहली India’s First 4-Geared Electric Bike लड़की है। अब तक किसी कंपनी ने गियर बेस इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च नहीं किया था। गियर होने के कारण इस बाइक की गुणवत्ता बढ़ जाती है। इस भाई की खास बात है कि आप पैसे एक बार चार्ज करके 150 किलोमीटर से अधिक दूरी तय कर सकते हैं। इस बाइक की स्पीड पेट्रोल के टक्कर की है।

India's First 4-Geared Electric Bike

India’s First 4-Geared Electric Bike Features

  • इलेक्ट्रिक बाइक में 5 किलो वाट की लिक्विड कॉलिंग बैटरी दी गई है।
  • यह इलेक्ट्रिक बाइक 520Nm टॉर्क ऐड कर सकता है।
  • 7 इंच की एलईडी डिस्प्ले दी गई है। जिसमें बाइक की स्पीड और कंट्रोल देखे जा सकते हैं।
  • सिंगल चार्ज में डेढ़ सौ किलोमीटर तक जा सकते हैं।
  • इस इलेक्ट्रिक बाइक में चार स्पीड शिफ्ट गियर मिलते हैं।
  • इस इलेक्ट्रिक बाइक को तीन अलग-अलग वेरिएंट में लांच किया जा रहा है।
  • उम्मीद है या बाइक अप्रैल 2023 से मार्केट में उपलब्ध होगी।

Matter Energy इलेक्ट्रिक बाइक में IP67-रेटिंग लिक्विड कूल, 5.0 kWh बैटरी के साथ आता है। यह बैटरी मात्र 5 घंटे फुल चार्ज हो जाती है। जैसा कि मैंने बताया इस बाइक में 10.5kW मोटर दी गई है जो रियर व्हील में 520Nm की टॉर्क जनरेट करता है। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो गियर बॉक्स के साथ आती है जिसमें 4 स्पीड यूनिट दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें डुअल चैनल ABS दिया गया है।

इसे भी पढ़ें :

India’s First 4-Geared Electric Bike Price

एक बाइक की कीमत डेढ़ लाख से लेकर 175000 के बीच बताई जा रही है। हालांकि या प्राइस कंपनी द्वारा नहीं जारी किया गया है कुछ एक्सपोर्ट के अनुसार यह प्राइस तय की गई है। बाइक में मौजूद फीचर के अनुसार एक्सपोर्ट ने यह अनुमान लगाया है कि बाइक की कीमत डेढ़ लाख से लेकर सवा दो लाख के बीच तक वेरी कर सकता है।

बाइक की कुल कीमत क्या होगी यह दोस्ती लांच होने के बाद ही पता चलेगा। तब तक के लिए आप हमें टेलीग्राम और व्हाट्सएप ग्रुप पर फॉलो कर सकते हैं।

India’s First 4-Geared Electric Bike Price1.5 से 1.7 लाख के बीच
India’s First 4-Geared Electric Bike Launching Date अप्रैल 2023
Join Our Telegram GroupJoin Now

इसे भी पढ़ें :

Facebook
Telegram
WhatsApp
Twitter

Er. Durgesh

Hi There! this is Er. Durgesh a professional blogger, having 5 years of experience in blogging. I love to gather information and write about them. The aim of this blog is to keep you posted with every important update. So, keep visiting and keep learning.

Leave a Comment

Follow Us on Telegram

In order to get the latest update, join us now on Telegram. Here, we provide daily technical updates.

Recent Post