Nokia X200 Ultra ये स्मार्टफोन लुक्स में दे रहा है आईफोन को टक्कर! 7000mAh की बैटरी और 8GB रैम कीमत कर देगा हैरान !

Rate this post

Nokia X200 Ultra: नोकिया कंपनी हाल के दिनों में लोगों के दिमाग से चली गयी है। जैसे आज चिनीस मोबाइल हर व्यक्ति के हाथ में है ठीक ऐसे ही एक समय था जब हर घर में नोकिया कंपनी के मोबाइल हुआ करते थे। हाल के दिनों में नोकिया ने वापसी करने की कोशिश की लेकिन सफलता हासिल नहीं कर पायी। एक बार फिर नोकिया लोगो के दिलों पर राज करने की तयारी में है।

दरअसल नोकिया कंपनी अब HMD Global के पास है उन्होंने कुछ सालो पहले इसे खरीद लिया था। और नोकिया के ब्रांडिंग से एंड्राइड मोबाइल मार्किट में लांच किया। लोगों में अपने चहेते ब्रांड के मार्किट में आने से काफी उत्साह था। लेकिन नोकिया ज्यादा दिनों तक लोगो के दिलों में राज नहीं कर पायी।

Join Whatsapp Group

Join Telegram Group

अब एक बार फिर 2023 में नोकिया कंपनी मार्किट में अपनी पकड़ बनाने के लिए पूरी तयारी में है। 19 मार्च 2023 में नोकिया कंपनी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia X200 Ultra को लांच करने वाला है।

इस फ़ोन का लुक आईफोन को टक्कर दे रहा है लडकिय इस फ़ोन की दीवानी हो रही है। देखन होगा क्या ये फ़ोन मार्किट में धमाल मचा पायेगा। यह फ़ोन एंड्राइड के लेटेस्ट वर्शन के साथ 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आने वाला है। बताया जा रहा है की इस फ़ोन की pricing काफी कम रख जायेगी ताकि सबको आकर्षित किया जा सके।

हालाँकि ऑफिसियल न्यूज़ अभी तक नहीं आई है ये तो फ़ोन के लांच होने के बाद ही पता चलने वाला है की फ़ोन मार्केट में कितना धमाल मचाता है।

Nokia X200 Ultra के क्या हैं दमदार फीचर ?

इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में बेस वैरीअंट 6GB रैम के साथ आता है जिसके साथ 128GB का इंटरनल स्टोरेज आपको देखने को मिलेगा। वही फोन में एंड्रिनो 9619 जीपीयू डाला गया है। इसका मतलब है कि आपको गेमिंग करने में मजा आएगा।

Nokia X200 Ultra

Nokia X200 Ultra की डिस्पले क्वालिटी बहुत ही अच्छी है, एमोलेड डिस्प्ले के साथ इस फोन को लांच किया जाएगा। Nokia X200 Ultra में Snapdragon 888 5G चिपसेट दिया गया है। यह एक बार फुल 5G चिपसेट है यानी कि इस फोन के साथ गेमिंग एक्सपीरियंस बहुत अच्छा होने वाला है। इसकी लॉन्चिंग डेट 19 मार्च 2023 है। फोन की कीमत 55000 से लेकर 60000 रुपये के बीच बताई जा रही है।

Nokia X200 Ultra लुक्स बहुत ही दमदार है लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंद आने वाला है लुक्स के मामले में बताया जा रहा है कि अब फोन आईफोन को टक्कर देने वाला है।

Nokia X200 Ultra कैमरा स्पेसिफिकेशन क्या है ?

Nokia X200 Ultra क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आता है। मेन कैमरा 108 मेगापिक्सल, बाकी सपोर्ट इन कैमरा 32 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल है। इस फोन से सेल्फी फोटो काफी दमदार आने वाले हैं क्योंकि फोन का सेल्फी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जो एक बेहतर पिक्चर क्वालिटी का फोटो प्रोड्यूस कर सकता है।

Nokia X200 Ultra 2023 Key Features & Specifications

Nokia X200 Ultra
Front Camera48 MP
Rear Camera108MP+32MP+16MP+5MP
RAM8/12 GB RAM
ROM256/512 GB ROM
ProcessorSnapdragon 888 5G
Battery7000mAh
Display6.9 Inch AMOLED with Corning Gorilla GlassProtection
Operating SystemAndroid 12
Fast Charging SupportYes!
Wireless Charging SupportYes!
Network Technology5G, 4G Volte, 4G LTE, 3G, 2G
SIMDual Nano-SIM

Nokia X200 Ultra बैटरी कितने mAh की है ?

Nokia X200 Ultra बहुत ही दमदार बैटरी सेटअप के साथ आता है। इस मोबाइल फोन में 7000 एमएएच की पावरफुल बैटरी आती है। या मोबाइल फोन चार्जिंग सपोर्ट 4.0 के साथ आता है।

आपको मोबाइल फोन कुछ ही मिनटों में फुल चार्ज हो जाने वाला है। फोन की बैटरी 7000 एमएएच होने के कारण फोन थोड़ा सा है भारी हो सकता है। लेकिन बैटरी बैकअप बढ़ जाता है एक बार चार्ज करने के बाद एक लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ या मोबाइल फोन वॉयरलैस चार्जिंग सपोर्ट करता है। यानी कि इस फोन में फीचर्स की कोई कमी नहीं। यूजर्स के रिक्वायरमेंट को देखते हुए इस फोन को बनाया गया है।

Nokia X200 Ultra की कीमत क्या होगी?

फोन किए स्पेसिफिकेशन फीचर्स और क्वालिटी को देखते हुए इस फोन की कीमत 55000 से लेकर 60,000 के बीच बताई जा रही है। हालांकि अभी तक फोन लॉन्च नहीं हुआ है तो उसके बारे में पूर्ण रूप से यह कहना गलत हो सकता है।

नोकिया का यह मोबाइल नोकिया की फ्लैगशिप मॉडल में से एक होने वाला है तो प्राइस तो ज्यादा होंगे। लेकिन क्या प्राइस 50000 से ज्यादा होंगे या तो फोन लांच होने के बाद ही पता लगाया जा सकता है।

5G नेटवर्क की सच्चाई क्या है ?Download
TRAI ने दिए नए आदेश: हर कंपनी को रखना होगा 30 दिनों वाला प्लानDownload
Join Our Telegram GroupJoin Now
Official WebsiteClick Here

निष्कर्ष

Nokia X200 Ultra फ्लेक्स डिजाइन है। जो मार्केट में महंगे दाम में उपलब्ध होगा। ऐसे में यदि आप नोकिया कंपनी पर भरोसा करते हैं तो आप इस फोन को खरीद सकते हैं अन्यथा इस प्राइस पॉइंट पर मार्केट में अलग कंपनियों के बहुत ही अच्छे फीचर्स के फोन उपलब्ध है।

फोन के लॉन्च होने के बाद इस फोन की प्राइसिंग से लेकर फीचर्स की पूरी जानकारी यहां पर आपको प्राप्त हो जाएगी। फिलहाल के लिए यह आर्टिकल आपको कैसा लगा क्या यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण तथा नहीं कमेंट में जरूर बताएं धन्यवाद !

इन्हें भी पढ़ें :

Sharing Is Caring:

Hi There! this is Er. Durgesh a professional blogger, having 5 years of experience in blogging. I love to gather information and write about them. The aim of this blog is to keep you posted with every important update. So, keep visiting and keep learning.

Leave a Comment

close button