Bad News For Suresh Raina Fans | सुरेश रैना अब नहीं खेलेंगे कोई भी मैच आईपीएल से भी लिया रिटायरमेंट

Rate this post

मशहूर भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के फैंस के लिए एक बुरी खबर है, जैसा कि आप सभी को पता होगा कुछ दिनों पहले आई पी एल के लिए नीलामी हुई थी जिसमें सुरेश रैना को किसी भी टीम द्वारा नहीं लिया गया।

शायद यही कारण हो सकता है कि सुरेश रैना ने यह फैसला लिया है। आपको बता दें सुरेश रैना एक समय भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ी हुआ करते थे लेकिन कुछ समय से उनका परफॉर्मेंस उतना सही नहीं चल रहा है जितना चलना चाहिए शायद इसी वजह से उनकी फैन फॉलोइंग भी कुछ कम हुई है।

और यही कारण रहा होगा कि सुरेश रैना को इस बार आईपीएल कि किसी भी टीम में जगह नहीं मिली। सुरेश रैना ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि

"अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक पूर्ण सम्मान की बात है। मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं।"
सुरेश रैना का रिटायरमेंट से पहले ट्वीट

इस ट्वीट के माध्यम से सुरेश रैना ने अपने देश और राज्य के लिए क्रिकेट खेलते हुए सम्मानजनक भाव को प्रकट किया और साथ ही साथ उन्होंने यह बताया कि अब वह किसी भी मैच के फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे। सुरेश रैना के फैंस के लिए यह दुखद खबर है क्योंकि अब उनके फैंस उनको किसी भी मैच के फॉर्मेट में नहीं देख पाएंगे।

सुरेश रैना के फैंस के लिए यह काफी शॉकिंग न्यूज़ हो सकता है क्योंकि उन्होंने कुछ दिनों पहले ट्वीट किया था कि उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों से उभरते हुए क्रिकेटर आ रहे हैं।

जिनके प्रोत्साहन के लिए वह अभी भी 2 से 3 सालों के लिए क्रिकेट खेलेंगे और उन्होंने इसका क्लीयरेंस उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन बोर्ड से ले लिया है और यहां तक कि उन्होंने बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह और वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला के पास भी इसके बारे में सूचना पहुंचा दी है।

लेकिन अचानक से सुरेश रैना ने यह डिसीजन लेकर कि अब वह किसी भी मैच फॉर्मेट में नहीं खेलेंगे दर्शकों को जोर का झटका दिया है। तो अगर आप सुरेश रैना के फैंस हैं तो अब आप उनको मैच खेलते हुए नहीं देख पाएंगे।

चले सुरेश रैना से जुड़ी हुई कुछ और बातें देखते हैं।

सुरेश रैना थे चेन्नई सुपर किंग के सबसे चहेते प्लेयर

सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग को दिए 5558 रन

भले ही सुरेश रैना को आज क्रिकेट टीम में नहीं लिया गया लेकिन एक समय था जब सुरेश रैना की फैन फॉलोइंग बहुत ज्यादा थी।

चेन्नई सुपर किंग के विस्फोटक बल्लेबाज के नाम से जाने जाने वाले सुरेश रैना ने चेन्नई सुपर किंग को अपने करियर के दौरान 5558 रन जुटाए जिसमें 39 हाफ सेंचुरी और 1 सेंचुरी शामिल है। और यह बात खुद चेन्नई सुपर किंग के चेयरमैन विश्वनाथन ने एक मीडिया रिपोर्ट्स में इंटरव्यू के दौरान बताया।

आईपीएल के प्लेऑफ में सुरेश रैना का रिकॉर्ड सबसे अधिक है। इस क्रम में उन्हें के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी उन के सबसे करीब है जिन्होंने प्लेऑफ में अधिकतम 522 रन मारे हैं। और इस प्रकार महेंद्र सिंह धोनी सुरेश रैना से 192 रनों से पीछे हैं।

सुरेश रैना एक बेहतरीन प्लेयर है उन्होंने प्लेऑफ में अपने आईपीएल करियर में 205 मैच खेलते हुए 714 रन बनाए। अगर औसत की बात करें तो 32.51 की औसत से कुल 5528 रन बनाए।

सुरेश रैना ने अपने आईपीएल करियर में कितने छक्के चौके लगाए

सुरेश रैना एक विस्फोटक बल्लेबाज रहे हैं उन्होंने अपने फैंस को हमेशा चौंकाया है। आपको जानकर हैरानी होगी किस सुरेश रैना नहीं अपने पूरे आईपीएल करियर में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस की तरफ से खेलते हुए कुल 506 चौके और 203 छक्के आईपीएल में लगाए हैं।

सुरेश रैना का इंटरनेशनल करियर

बाएं हाथ के प्लेयर सुरेश रैना भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज थे जो मैच का रुख कभी भी बदल देते थे उन्होंने साल 2020 में महेंद्र सिंह धोनी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट टीम से रिटायरमेंट लिया था और अब वह आईपीएल सभी रिटायरमेंट लेने के लिए अनाउंस कर चुके हैं।

आपको बता दें सुरेश रैना बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे स्पिनर बॉलर भी थे अपने करियर के दौरान हर फॉर्मेट में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। और अपनी एक अलग पहचान बनाई।

Cricket FormatTotal MatchSixFourCenturiesHalf- Centuries Total Runs
Test Match184 100 17 768
One Day226120476536 5615
T20I785814515 1605
Source: ESPN Crick INfo

Sharing Is Caring:

Hi There! this is Er. Kuldeep a professional blogger, having 5 years of experience in blogging. I love to gather information and write about them. The aim of this blog is to keep you posted with every important update. So, keep visiting and keep learning.

1 thought on “Bad News For Suresh Raina Fans | सुरेश रैना अब नहीं खेलेंगे कोई भी मैच आईपीएल से भी लिया रिटायरमेंट”

Leave a Comment