Uninor Relaunching In India With 4G Technology | क्या है सच्चाई?

Rate this post

Uninor Relaunching In India With 4G Technology: दोस्तों एक बहुत बड़ी न्यूज़ निकल कर आ रही है जिसमें यह पता चल रहा है कि यूनिनॉर कंपनी दोबारा से इंडिया में लॉन्च होने जा रही है वह भी 4G टेक्नोलॉजी के साथ तुम क्या यह खबर सच है या झूठ आज के इस आर्टिकल में किसी के बारे में जानकारी देंगे।

जानकारी के अनुसार, इस बार भी रिचार्ज काफी सस्ते होने वाले हैं और अच्छी स्पीड के साथ इंटरनेट की सुविधा भी मिलने वाली है। बताया जा रहा है कि, अगर आप यूनिनॉर कंपनी के पुराने ग्राहक थे तो आपको यहां पर अधिक लाभ मिलने वाला है। कंपनी का दावा है कि पुराने ग्राहकों को इस स्पेशल सुविधा दी जाएगी।

अगर यह खबर सच निकलती है तो एक बार फिर से तैयार हो जाइए यूनिनॉर की सस्ती सुविधाओं का फायदा उठाने के लिए। कम से कम पैसे में अधिक से अधिक सुविधा देने वाली यह कंपनी इंडिया में दोबारा लांच होने जा रही है। इस बात की अफवाह फैल रही है। किसी भी ऑफिशियल मीडिया के द्वारा इसके बारे में न्यूज़ नहीं दी गई है तो जब तक यह न्यूज़ ऑफिशियल नहीं होता है तब तक हम नहीं कह सकते कि यूनिनॉर लॉन्च हो रहा है या नहीं।

अफवाहों की माने तो, इस बार इसकी Uninor Relaunching In India धमाकेदार होने वाली है क्योंकि यह 4G टेक्नोलॉजी के साथ आ रहा है यानी कि अब इंटरनेट की भी सुविधा इस कंपनी द्वारा दी जाएगी।

यूनिनॉर कंपनी कैसे डूब गई | यूनिनॉर भारत में इतना प्रचलित क्यों था

दोस्तों एक समय था जब यूनिनॉर का सिम लेने के लिए उपयोगकर्ताओं की लाइन लगी रहती थी। अपने समय में या कंपनी सबसे अच्छे ऑफर के साथ अपने यूजर को कॉल करने की सुविधा देती थी।

हालांकि उस समय इंटरनेट इतना विकसित नहीं हुआ था कि वह 2जी टेक्नोलॉजी से इंटरनेट चल रहा था तो यूनिनॉर की इंटरनेट सुविधा होती है अच्छी नहीं थी।

अगर आप 2010 के आसपास में मोबाइल इस्तेमाल करते थे तो आपको पता होगा यूनिनॉर के बारे में यह एक ऐसी कंपनी थी जो कम से कम पैसे में ज्यादा से ज्यादा रिचार्ज दे दी थी। इस कंपनी का रिचार्ज कम से कम ₹5 का आता था जिसकी वैलिडिटी 1 दिन हुआ करते थे और इस ₹5 में आप 24 घंटे में अनलिमिटेड समय के लिए बात कर सकते थे।

इसके बहुत से रिचार्ज ऐसे थे जिस पर आपको फुल टॉक टाइम मिलता था। कुछ रिचार्ज ऐसे भी थे जिन पर फुल टॉकटाइम से अधिक मिलता था।

इस कंपनी के नेटवर्क इतने अच्छे नहीं थे लेकिन रिचार्ज इतने सस्ते थे कि हर एक व्यक्ति इस कंपनी के सिम का इस्तेमाल करना चाहता था। बहुत ही जल्द इस कंपनी में यूजर्स की संख्या में एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। लेकिन रिचार्ज प्लान सस्ता होने के कारण या कंपनी घाटे में चली गई और देखते ही देखते हैं या कंपनी भारतीय बाजार से कब गायब हो गई लोगों को पता भी नहीं चला। इस कंपनी का नाम बाद में यूनिनॉर से बदलकर टेलीनॉर रख दिया गया। बाद में इस कंपनी को आगे चलकर एयरटेल में खरीद लिया और यह भारत से पूरी तरह खत्म हो गया।

क्या होंगे यूनीनार कंपनी के नए प्लान?

अफवाहों के अनुसार, यह कंपनी भारत के कुछ शहरों में सुविधा शुरू कर चुकी है। ज्यादातर खबरों में आंध्र प्रदेश की बात की जा रही है और जल्द ही पूरे भारत में इसके सुविधाएं जारी होने वाली है। एक बार फिर से रिचार्ज प्लान पहले की तरह हो सकते हैं। ₹10, ₹20, ₹30 इस प्रकार के रिचार्ज रखे गए हैं जिसमें फुल टॉकटाइम के साथ लाइफ टाइम वैधता मिल रहा है।

यूनियन कंपनी के नए प्लान की खास बात यह है कि अन्य कंपनियों की तरह इसमें इनकमिंग कॉल की सुविधा बंद नहीं होगी। पहले की तरह यह सिम कार्ड लाइफटाइम फ्री होंगे अगर आप रिचार्ज नहीं कराते हैं तो भी आप की इनकमिंग की सुविधा लाइफटाइम जारी रहेगी।

यूनिनॉर कंपनी के भारत में दोबारा से लांच होने की खबर किसी भी ऑफिशियल मीडिया संस्थान द्वारा जारी नहीं की गई है तो इस प्रकार की खबरों से बचे रहें। जब तक कि आपको ऑफिशियल चैनल या फिर वेबसाइटों द्वारा खबर नहीं मिल जाती है कि यूनिनॉर कंपनी भारत में लॉन्च हो रही है तब तक आप इस प्रकार की अफवाहों से दूर रहें।

अफवाहों से दूर रहें।

खबरों के अनुसार इसी हाईलाइट पॉइंट के साथ यूनियन कंपनी भारत के मार्केट में कदम रखने वाली है हालांकि यह कहना की कंपनी है सही नहीं होगा जब तक की ऑफिशियल मीडिया संस्थानों द्वारा इसकी जानकारी मिल जाए।

Uninor Relaunching In India | 4G टेक्नोलॉजी के साथ यूनिनॉर कर रही है भारत में वापसी

इस बात की पुष्टि करना आवश्यक है क्योंकि अभी तक जैसा कि मैंने बताया टेलीनॉर कंपनी भारत में आ रही है या फिर नहीं आ रही है इस बात की पुष्टि अभी नहीं हुई है तो क्या कंपनी 4G सुविधा लेकर आएगी कि नहीं आएगी इसके बारे में अभी जानकारी देना मुश्किल है।

यूनिनॉर कंपनी के 4G रिचार्ज के बारे में बात की जा रही है कि इसमें 2GB फ्री डाटा के साथ-साथ 100 s.m.s. हर दिन फ्री में दिए जाएंगे। और यह रिचार्ज प्लान जिओ के रिचार्ज प्लान से सस्ता होने वाला है।

ऐसे बहुत से वेबसाइट है जो यह अफवाह फैला रहे हैं की 4G टेक्नोलॉजी के साथ कंपनी भारत में लांच होने वाली है इन अफवाहों से बचे रहें और हमारे वेबसाइट को फॉलो करें यहां पर आपको हर एक जानकारी सही दी जाएगी।

आप हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते हैं और हमें हमारे अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो कर सकते हैं।

Sharing Is Caring:

Hi There! this is Er. Durgesh a professional blogger, having 5 years of experience in blogging. I love to gather information and write about them. The aim of this blog is to keep you posted with every important update. So, keep visiting and keep learning.

Leave a Comment