Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 : राजस्थान के छात्रों को मिलेगा फ्री टेबलेट और 3 साल का इंटरनेट!

4/5 - (7 votes)

राजस्थान के कक्षा आठवीं, दसवीं और 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है राजस्थान सरकार Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 के अंतर्गत इन छात्रों को फ्री टेबलेट बांटने की तैयारी में है। वह छात्र जिन्होंने अच्छे मार्क्स हासिल किए हैं उन्हें इस योजना का लाभ मिल सकता है।

अशोक गहलोत सरकार ने या घोषणा किया है कि बहुत ही जल्द कक्षा 8 से लेकर दसवीं एवं 12वीं के छात्रों को फ्री टेबलेट बैठेगी। Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 की घोषणा गहलोत सरकार ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के राज्यस्तरीय आयोजन के समय की। उन्होंने बताया कि और छात्रों को प्रोत्साहन के लिए फ्री में टेबलेट देना चाहते हैं जिसका वितरण मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

अगर आप राजस्थान के रहने वाले हैं और आप कक्षा आठवीं दसवीं अथवा 12वीं के छात्र हैं तो इस लेख को जरूर पढ़ें इस लेख में आपको राजस्थान फ्री लैपटॉप योजना के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त होगी।

आपको बता दें गहलोत सरकार इस योजना के अंतर्गत आने वाले हर कक्षा के शुरुआती 9300 छात्रों को फ्री टेबलेट देने वाले हैं। छात्रों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा जिन छात्रों का जितना ज्यादा होगा उनका मेरिट में आने की संभावना ज्यादा है। अगर आपने अच्छे मार्क्स हासिल किया है तो खुश जाइए आपको फ्री में टेबलेट मिलने वाला है।

Join Whatsapp Group

Join Telegram Group

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Overview

संस्था का नामराजस्थान सरकार
आर्टिकल का नामRajasthan Free Tablet Yojana 2022
योग्य छात्रकक्षा 8, कक्षा 10 एवं 12 के विद्यार्थी
टेबलेट की संख्या93 हजार
वितरण की तिथि2023
अन्य लाभ3 साल फ्री इंटरनेट
सिलेक्शन प्रोसीजरमेरिट के आधार पर
लोकेशनराजस्थान
ऑफिसियल वेबसाइटComing Soon

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022

इस योजना के अंतर्गत राजस्थान सरकार बहुत ही जल्द छात्रों को फ्री में टेबलेट देने वाली है। छात्रों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। अभी तक कोई भी ऑफिशल न्यूज़ नहीं आई है कि कब इन फ्री टेबलेट का वितरण शुरू होगा लेकिन यह तय है कि इस साल 2023 में ही Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 का वितरण हो जाएगा।

image 2

इस योजना की खास बात है कि राजस्थान सरकार टेबलेट देने के साथ-साथ छात्रों को एक बहुत ही बड़ा गिफ्ट देने वाली है। यहां पर छात्रों की खुशी डबल होने वाली है क्योंकि राजस्थान सरकार टेबलेट देने के साथ-साथ 3 सालों तक फ्री इंटरनेट की सुविधा इस टैबलेट के साथ देने वाले हैं।

इस बात में कितनी सच्चाई है और कितना अफवाह है यह तो वितरण के समय ही पता चलेगा लेकिन ताजा जानकारी की अगर बात करें तो अनेक जगहों से खबर आ रही है कि राजस्थान सरकार टेबलेट देने के साथ-साथ फ्री इंटरनेट भी देने वाली है।

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Required Documents

इस योजना के अंतर्गत जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उन्हें फ्री टेबलेट प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए सभी दस्तावेज प्रस्तुत करना आवश्यक है। यदि किसी छात्र के पास डॉक्यूमेंट नहीं है तो वह अभी बनवा लें क्योंकि उस समय यदि आपके डॉक्यूमेंट में किसी भी प्रकार की कमी पाई जाती है तो आपको इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पाएगा।

जरूरी दस्तावेज

  • आवेदक का आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • परीक्षा परिणाम की मार्कशीट
  • आय प्रमाण पत्र
  • राजस्थान का मूल निवास प्रमाण पत्र

How to Apply Online Rajasthan Free Tablet Yojana 2022

अशोक गहलोत सरकार ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के राजस्थान आयोजन के समय फ्री टेबलेट देने की घोषणा की थी। क्योंकि इन खेलों का आयोजन अभी हाल में हुआ है तो अभी तक राजस्थान सरकार ने इसके संबंधित कोई भी ऑफिशियल वेबसाइट लॉन्च नहीं की है।

छात्र जो इस योजना के लाभार्थी हैं वह इस बात की तलाश में है कि कहां से ऑनलाइन किया जाए। आपको बता दें जैसे ही ऑनलाइन वेबसाइट जारी कर दिया जाएगा। आवेदन की प्रक्रिया और लिंक आपको प्राप्त हो जाएगा। इसके लिए आप हमें टेलीग्राम पर ज्वाइन कर सकते हैं और हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को भी ज्वाइन कर सकते हैं

Join Whatsapp Group

Join Telegram Group

Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Apply OnlineDownload
Rajasthan Free Tablet Yojana 2022 Official Notification Download
Join Our Telegram GroupJoin Now
Home Page Click Here

इसे भी पढ़ें

Sharing Is Caring:

Hi There! this is Er. Durgesh a professional blogger, having 5 years of experience in blogging. I love to gather information and write about them. The aim of this blog is to keep you posted with every important update. So, keep visiting and keep learning.

Leave a Comment

close button